New Work From Home Job 2024: अब घर बैठें कमाइए महिने के 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए। 5 नया वर्क फ्रॉम होम जॉब

New Work From Home Job: दोस्तों यदि आप दिन भर घर पे रहते हैं या आप हाउस वाइफ हैं या फिर घर बैठे जॉब करना चाहते हैं तो आज मैं आपको New Work From Home Job बताने वाला हु जिसे करके आप महिने के 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए कमा सकेंगे।

New Work From Home Job 2024: अब घर बैठें कमाइए महिने के 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए। 5 नया वर्क फ्रॉम होम जॉब


दोस्तों इस लेख में आपको यह भी बताऊंगा किस तरह जॉब करना हैं। मुझे पता है आप इस फिल्ड में नए हैं। मैं इस लेख में सारी जानकारी दूंगा की किस तरह आपको जॉब से रिलेटेड स्किल सीखना, कैसे आवेदन करना हैं। सभी जानकारी आपको इस लेख में मिल जायेंगी।


Writing Work From Home Job 2024 : कंटेंट राइटिंग करके कमाए हर महीने 10 से 30 हजार रूपये, यहां देखें 


दोस्तों घर बैठें वर्क फ्रॉम जॉब करना हैं तो ध्यान से इस लेख पढ़िए। मैं आपसे वादा करता हु इस लेख में बताएं रास्ता को फॉलो करके आसानी से जॉब कर सकेंगे।


New Work From Home Job 2024 Overview 


  1. Thumbnail Designer डिजाइन करके
  2. Reselling प्रोडक्ट रिसेल करके
  3. Blogging आर्टिकल लिख कर
  4. DropShipping सेल करके
  5. Making Video Top 5 विडियो बनाके


5 New Work From Home Job।5 नया वर्क फ्रॉम होम जॉब


इस लेख आपको 5 वर्क फ्रॉम होम जॉब आपको बताने वाला हू साथ ये भी बताउंगा कैसे जॉब के लिए आवेदन करना हैं।

#1 Thumbnail Designer


आज के समय सबसे ज्यादा डिमांड वाला जॉब जो हैं वह हैं Thumbnail Designer का। जिन्हें Thumbnail Designer के बाड़े में नहीं पता हैं उन्हें बता दू की जब आप YouTube app खोलते हैं तो आपको जो photo दिखता हैं जिसपे क्लीक करके आप video चलाते हैं वहीं Photo thumbnail होता हैं।


यही Thumbnail Facebook, Intagram,Google और बहुत तरह के डिजिंगिंग में यूज होता हैं। Thumbnail designing, Graphic designing का एक हिस्सा हैं।


Thumbnail designing से कितना पैसा कमा सकते हैं

Thumbnail designing से आप महिने के हजारों लाखों रुपए कमा सकते हैं और यह New Work From Home में सबसे आसन भी हैं क्योंकि इस आप अपने मोबाइल से ही कर सकते हैं।

Thumbnail designing कैसे सीखें


Thumbnail designing आप बहुत आसानी से YouTube से बिलकुल फ्री सिख सकते हैं। Thumbnail designing करने के लिए आपके मोबाइल में Canva ऐप होना चाहिए। Canva application को आप फ्री में Google play Store से आसनी से डाउनलोड कर सकते हैं।


Thumbnail Designer बनके वर्क फ्रॉम होम जॉब कैसे करें


यदि आपने Thumbnail designing सिख लिया हैं तो अब मै बताता हूं इससे आप Work From Home Job कैसे करेंगे। जब थंबनेल डिजाइनिंग सिख लेते हैं तो आप thumbnail designer बन जाते हैं। आप जॉब करने के लिए इनसे संपर्क कर सकते हैं


  • YouTuber (जो यूटयूब पर विडीयो बनाते हैं)
  • Blogger (जो वेबसाईट पर लेख लिखते हैं)
  • Facebook (जो पोस्ट लिखते है, या वीडियो बनाते हैं)
  • Instagram (जो पोस्ट, वीडियो, रील बनाते हैं)


Work From Home Job के लिए संपर्क कैसे करें


आप बहुत आसानी से Work From Home Job के लिए संपर्क कर सकते हैं इसके लिए आपको इनका ईमेल आईडी निकालना होगा। YouTuber और Blogger का ईमेल आईडी “About Us” मिल जायेगा। Facebook और Instagram वालो का “Bio” में मिल जायेगा।


ईमेल में अपको क्या लिखना है?


आपको बहुत सारे लोगों के इमेल आईडी पता कर लेना हैं और उसके बाद आप उन्हें इस तरह का मेल करना हैं


Dear [Employer's Name],I am writing to express my interest in the Thumbnail Designer position available for remote work at your company. With [X] years of experience in creating engaging thumbnails for platforms like YouTube, Instagram, and Facebook, I am confident in my ability to contribute effectively to your team.My qualifications include:Proficiency in tools like Photoshop, Illustrator, and Canva.Strong creative and innovative skills.Excellent time management and communication abilities.I look forward to the opportunity to discuss how my skills and experience align with your needs.Thank you for considering my application.Best regards,[Your Name][Your Email][Your Phone Number]


यह मेल example के लिए था। आप इसी तरह हिन्दी या इंगलिश में मेल लिख कर Thumbnail designer का Work From Home Job खोज सकते हैं और महीने के 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए कमा सकते हैं।


#2 Reselling


Reselling सुनके आपको मुश्किल लग रहा होगा लेकिन यह उनके लिए मुश्किल हैं जिन्हें Reselling करने का स्ट्रैटजी नहीं पता हैं। आप बहुत आसनी से Reselling कर सकते हैं।

मैं अपको यह नहीं बताऊंगा की जाओ सोशल मीडिया पर और शेयर कर दो ऑर्डर आ जायेंगे। ऐसा नहीं होता हैं दोस्तो ऐसे में कोई भी ऑर्डर आपको नहीं मिलेंगे। आपको एक बेहतरीन तरीका बताउंगा जिनसे आप बहुत आसानी से ऑर्डर ले सकेंगे और Work From Home Job करके 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए महीना कमाएंगे।


Reselling क्या हैं?


Reselling सामान बेचने का मॉडल हैं। Reselling में आपको थोक में सस्ते सामन खरीद कर बेचना होता हैं लेकिन अब ऐसा कुछ मतलब नहीं होता हैं। मैने आपको Work From Home Job कराने का वादा किया हैं इसलिए Reselling का मतलब है Meesho – GlowRoad जैसे ऐप से डायरेक्ट सामान बेचिए बस आपको ग्राहक के लिए ऑर्डर प्लेस करना हैं और यह करके 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए महीना कमाइए।


Reselling से पैसे कैसे कमाते हैं?


Reselling से पैसा कमाने का बहुत आसान मॉडल हैं। बहुत सारे रिसेलिंग ऐप हैं जहां से आपको कोई प्रॉडक्ट चुनना हैं। मानके चलिए आप ने एक साड़ी चुनी हैं और साड़ी का प्राइस हैं 250 रुपया हैं और आपने साड़ी को 500 रुपए में बेच दिया तो आपको 250 रुपए का फ़ायदा हो गया। यहीं हैं Reselling से पैसे कमाने का तरीका।


Reselling के सामान बेचने का आसान तरीका


Reselling का सामान बेचना बहुत मुस्किल हैं उनके लिए जिन्हें यह आसन तरीका नहीं पता हैं। आपको मैं इतना आसान तरीका बताऊंगा जिस से आप 2 सप्ताह के अंदर अपना पहला sale लेके आ जायेंगे। और Work From Home के जरिए 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए कमाएंगे


Facebook Marketplace + Reselling
Facebook Marketplace के जरिए आप आसानी से Reselling करके sell ला सकते हैं। मेरे बताएं इंस्ट्रक्शन को फॉलो करके आसनी से आप लिस्ट कर पायेंगे


Facebook Marketplace पर प्रॉडक्ट लिस्ट कैसे करें


  • Facebook App खोलिए और Login करिए।
  • थ्री लाइन पर क्लीक करिए
  • Marketplace पर क्लिक करिए।
  • “Sell” विकल्प पर क्लिक करिए।
  • पॉप-अप में, “Create a new listing” के अंतर्गत “Item” चुनिए।
  • अपने प्रॉडक्ट की जानकारी भरिए और फोटो अपलोड करके “Next” पर क्लिक करिए।
  • “Publish” ऑप्शन पर क्लिक करिए
  • जब आप दस दिनों तक प्रॉडक्ट listing करेंगे तब आपको ऑर्डर आना सुरु हो जायेगा। Order आपको facebook massenger के ज़रिए आएगा। आपको ग्राहक से नाम एड्रेस मोबाइल नम्बर ले लेना हैं और reselling ऐप में order palce कर देना हैं।
  • Tips – आप अपना व्हाट्सएप ग्रुप बना लीजिए, जैसे Facebook Marketplace ग्राहक आते जाए ऊन सभी को ग्रुप में जोड़ते जाइए


Reselling के लिए बेस्ट ऐप

  • Meesho
  • GlowRoad


#3 Blogging


यदि आप लिखने के सोकीन हैं तो blogging आपके लिए बेस्ट है। ब्लॉगिंग करने के लिए आपको एक वेवसाइट बनाना होता हैं जो बहुत आसान होता हैं। वेवसाइट पर आर्टिकल लिख कर आप महिने के 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए महीना कमा सकते हैं।


Blogging क्या हैं
ब्लॉगिंग एक लिखने का तरीका है जिसमें लोग रेगुलरली एक वेबसाइट या ब्लॉग पर कंटेंट पब्लिश करते हैं। ये कंटेंट आर्टिकल्स, आइडियाज, एक्सपीरियंसेस, या इंफॉर्मेशन हो सकती है और इससे पैसा कमाते हैं आपको यह आसान लग रहा होगा। तो हा आप लिख कर पैसा कमा सकते मेरे तरह।


ब्लॉगिंग करने के दो मुख्य तरीके हैं

  • Blogger
  • WordPress


Blogger क्या हैं
ब्लॉगर google द्वारा बनाया एक प्लेटफार्म हैं जहां आप अपना वेवसाइट फ्री में होस्ट कर सकते हैं यहां आपको domain के लिए पैसा देना होगा। वेवसाइट बनाके आसानी से आप 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए महीना कमा सकते हैं। यह Work From Home Job आपके लिए सबसे बेस्ट होगा क्यों की आगे इसके मदद से लाखों रुपए कमा सकते हैं।


WordPress क्या हैं
WordPress एक paid प्लेटफार्म है यहां पर आर्टिकल लिखने के लिए आपको होस्टिंग और डोमेन दिनों खरीदने होंगे इसके साथ WordPress के बहुत सारे लाभ भी आपको मिलेंगे। ब्लागिंग के WordPress सबसे बेस्ट हैं।


Blogging से पैसा कैसे कमाए
Blogging से पैसा कमाने का जो मुख्य तरीका है वह Google Adsense, जब आपके 30 से 40 पोस्ट website पर हो जाएंगे तब आप Google Adsense का ads लगा के महिने हजारों लाखों रुपए कमा सकेंगे।

#4DropShipping


DropShipping के ज़रिए आप लाखों रुपए कमा सकते हैं मैं मजाक नहीं कर रहा हु। इसमें ड्रॉपशिपिंग बहुत भारत में नया नया आया हैं इसलिए हमने इसे New Work From Home Job के लिस्ट में रखा हैं। DropShipping कमाने का एक paid तरीका है और दूसरा फ्री हैं


DropShipping क्या हैं ?
Dropshipping एक व्यापार मॉडल है जिसमें आप एक ऑनलाइन स्टोर चलाते हैं, लेकिन आपके स्टोर पर बिकने वाले प्रॉडक्ट्स को आप खुद स्टॉक नहीं करते है। जब कोई ग्राहक आपके स्टोर पर कोई प्रॉडक्ट खरीदता है, तो आप उस ऑर्डर को थोक विक्रेता या सप्लायर को भेजते हैं। वह आपके ऑर्डर को पूरा करता हैं।


Dropshipping से फ्री कैसे कमाए
Dropshipping से फ्री में कमाने के लिए आपको एक वेवसाइट बनाना होगा आप 20 रुपया में shopify से वेवसाइट बना सकते हैं। उसके बाद आपको कोइ ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट चुन लेना हैं उसके बहुत सारे वीडियो इंटरनेट पर आपको मिलेंगे उसको एडिट करके उसे इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दे। अपने वेवसाइट का लिंक बायो में दे देना हैं


Dropshipping से कमाने का paid तरीका
Dropshipping के पैड तरीका में भी आपको वेबसाइट बनाना होगा लेकिन यहां पे अपने प्रॉडक्ट लिस्ट करने होंगे। पेमेंट मैथड एड करना होगा। उसके बाद Facebook पर प्रॉडक्ट का एड लगना हैं उससे आपके ऑर्डर आना सुरु हो जाएंगे।

#5 Making Video


विडियो बनाके आप पहले महिने से ही कामना सुरु कर सकते हैं। आपको विश्वास नहीं हो रहा होगा लेकिन जब मैं आपको तरीका बताऊंगा तो आप भी विश्वास करने लगोगे। बस आपको यह पता रहना चाहिए कोनसा वीडियो बनाने से पहले महिने से कमाई शुरू हो जाएगी।


कौनसा वीडियो टॉपिक हैं – TOP 5
आपको अपने चैनल पर TOP 5 gadgets, top 5 Mobile इस तरह के वीडियो डालने हैं और इसका affiliate link वीडियो के Description में डालने हैं। आपको रोज 1 वीडियो डालना हैं और देखिएगा 1 महीना में कितना लेंगे।


affiliate link क्या हैं
affiliate link के ज़रिए जब कोई आदमी सामान खरीदता है तो उसका कमीशन अपको मिलता हैं। Amazon affiliate program को फ्री में ज्वाइन करके एफिलेट लिंक बना सकते हैं

निष्कर्ष
New Work From Home Job के लेख में मैंने आपको 5 महत्पूर्ण वर्क फ्रॉम होम जॉब के बारे में बताया जिन्हें करके आप महिने के 30 हज़ार से 50 हज़ार रुपए महीना कमा सकते हैं। यदि यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने मित्रो को जरूर शेयर करिए।

Post a Comment

0 Comments