Part Time Jobs From Home: क्या आप भी उन्हीं में से एक हैं, जो पार्ट टाइम काम ढूंढ रहे हैं और हर रोज दो-तीन घंटे काम करके अपने लिए कुछ पैसे कमाना चाहते हैं, परंतु यह नहीं जानते कि हम क्या काम करें जिससे हमारी कमाई हो सके। तो आज आपकी इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन हम इस जानकारी के माध्यम से देने वाले हैं।


Part Time Jobs From Home


Part Time Jobs From Home

आज इस जानकारी में हम कुछ ऐसे Simple Work के बारे में बात करेंगे, जिससे आप तगड़ी कमाई कर सकते हैं। आप मोबाइल से काम करके हर महीने हजारों में कमा सकते हैं। तो आइये इन तरीकों के बारे में जाने:


Telecaller Part Time Job

दोस्तों, आप घर से टेलीकॉलर पार्ट टाइम जॉब करके एक अच्छी कमाई की शुरुआत कर सकते हैं। इसके लिए आप SquadStack वेबसाइट का साथ चुन सकते हैं, क्योंकि SquadStack भारत की telesales Work From Home देने वाली कंपनी है। SquadStack के साथ आप घर बैठे फुल टाइम Telesales के तौर पर भी करियर बना सकते हैं।


मौज एप से पैसे कैसे कमाए 2024(Moj App Se Paise Kaise Kamaye)


टेलीकॉलर एक्सपर्ट कौन होते हैं? 


टेलीकॉलर Experts वे होते हैं जो कस्टमर और बिजनेस के बीच Communication के माध्यम से एक ब्रिज का काम करते हैं। टेलीकॉलर बनने के लिए आपके पास निम्न स्किल होनी चाहिए:


Form Filling Job Work

अगर आप एक हाउसवाइफ है या फिर स्टूडेंट है, तो आप दो-तीन घंटे Daily का देकर Form Filling का पार्ट टाइम काम करके महीने के लगभग 8000 रुपए कमा सकते हैं।


Click India एक वेबसाइट है जहां पर पार्ट टाइम फॉर्म फिलिंग का काम कर सकते हैं। इसमें रजिस्ट्रेशन करने के किसी भी प्रकार के कोई भी Charges नहीं है। इसे आप बिना इन्वेस्टमेंट के शुरू कर सकते हैं। यह Company May 2016 में Register हुई है।



Test Apps and Website 

आप अपने खाली समय में UserTesting App के माध्यम से भी अपनी मासिक आय बढ़ा सकते हैं। अपने खाली समय में आप बड़े ब्रांडों, नई तकनीकों और नई कंपनियों के प्रोडक्ट से संबंधित टेस्ट देकर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।



इसमें आप तीन तरह के Task को पूरा करके पैसे कमा सकते हैं:


सर्वे: किसी भी कंपनी या कंपनी के प्रोडक्ट से संबंधित सर्वे पूरा करके पैसे कमा सकते हैं।

रिकॉर्ड किए गए टेस्ट: इसमें आप स्क्रीन, ऑडियो और कभी-कभी वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ अपने Suggestion को बोलकर काम पूरा करते हैं।

लाइव चैट: इसमें आप को वीडियो कॉलिंग के जरिए यूजर टेस्टिंग ग्राहक से चैट करनी होती है। जिसमें आपको एक टाइम पीरियड के अंदर प्रोडक्ट और एक्सपीरियंस के बारे में अपने विचार Share करने होते हैं।


इसमें आप Canva, GoDaddy, Hello Fresh, Subway, HP, ATB इत्यादि जैसी पुरे World की बड़ी कंपनियों के लिए Test करते हैं।


इसमें हर टेस्ट के लिए अलग-अलग राशि होती है। यह टेस्ट के प्रकार समय और ग्राहक की डिमांड इत्यादि पर निर्भर करता है। पूरे किए गए टेस्ट के लिए आपको 14 दिन बाद पेमेंट भेज दी जाती है।


Subject Matter Expert

अगर आपको किसी एक स्पेसिफिक टॉपिक या फील्ड में हाई लेवल के नॉलेज है, तो आप सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट बन सकते हैं। आप अपनी नॉलेज को गाइडेंस प्रदान करने के लिए, दूसरों की मदद करने के लिए Use कर सकते हैं।


Chegg India एक ऐसी ही वेबसाइट है, जहां पर भारतीय ही नहीं, बल्कि विदेशी बच्चों के द्वारा भी प्रश्न पूछे जाते हैं। अगर आप किसी एक सब्जेक्ट में मास्टर है, तो आप उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देकर पैसे कमा सकते हैं।


अगर आपके द्वारा दिया गया उत्तर सामने वाले स्टूडेंट को उपयोगी लगता है, तो वह उसके लिए आपको Pay करता है। इस तरह से आप एक सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट के रूप में भी बढ़िया कमाई कर सकते है। शुरू कर सकते हैं।



Freelance Graphic Designer Work

जहां भी हम अलग-अलग कंपनी का प्रचार मोबाइल स्क्रीन, इंटरनेट, लैपटॉप, सड़कों पर, रेलवे स्टेशन इत्यादि पर देखते हैं, वे सभी पोस्टर या बैनर ग्राफिक डिजाइनर के द्वारा ही डिजाइन किया जाता है। इसके अलावा हर कंपनी की वेबसाइट प्रिंट Material और सोशल मीडिया इत्यादि पर बने ग्राफिक्स भी ग्राफिक डिजाइनर ही तैयार करते हैं।


इसलिए आप एक Freelance Graphic Designer के तौर पर काम शुरू कर सकते हैं। ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जिन पर आप फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइनर के तौर पर काम कर सकते हैं।


ग्राफिक डिजाइनर के काम में आप 25000 रुपए से लेकर 5 लाख रुपए महीने तक कमा सकते हैं। यह आप पर डिपेंड करता है कि आप किस प्रकार की कंपनी के लिए काम करते हैं और कितना काम करते हैं।


फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइनर करियर कैसे बेहतर बनाएं?

  • आप Photoshop, Indesign जैसे सॉफ्टवेयर पर काम शुरू कर सकते है।
  • क्लाइंट्स को दिखाने के लिए कुछ डिजाइन कॉन्सेप्ट व प्रोटोटाइप तैयार कर सकते हैं।
  • विजुअल ग्राफिक्स लेआउट का लोगो तैयार कर सकते हैं।
  • दी गई डेडलाइन से पहले Project को खत्म करने का प्रयास कर सकते है।
  • सोशल मीडिया, लिंक्डइन जैसी वेबसाइट से फ्रीलांसिंग का काम ढूँढ सकते है।


Post a Comment

0 Comments