Business Idea : घर बैठे शुरू कर सकते हैं यह बिजनेस, साल के 12 महीने रहती है डिमांड, हर महीने हो सकती है लाखों की कमाई

All Purpose Cream Business Idea : आजकल लोग अपनी इनकम बढ़ाने के कई तरीके ढूंढ रहे हैं। अगर आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं और अभी तक सफल नहीं हो पाए हैं, तो यह जानकारी आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। हम आपको एक छोटे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जो समय के साथ बड़ा बन सकता है। इस शानदार बिजनेस आइडिया में इतना दम है कि आप इसे अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं, और घर के सभी सदस्य इसमें मदद करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

Business Idea : घर बैठे शुरू कर सकते हैं यह बिजनेस, साल के 12 महीने रहती है डिमांड, हर महीने हो सकती है लाखों की कमाई


All Purpose Cream Business Idea

आज हम जिस बिजनेस आइडिया के बारे में बात करने वाले हैं, वह है ऑल पर्पस क्रीम बिजनेस। साल के 12 महीने ऑल पर्पस क्रीम की जरूरत हर घर में होती है। चाहे ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र, इस क्रीम की डिमांड हमेशा बनी रहती है। आप इस बिजनेस को शुरू करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं


कितना इन्वेस्टमेंट करना होगा


अगर आप इस बिजनेस को करना चाहते हैं, तो आपको लगभग 15 लाख रुपए की जरूरत होगी। इस बिजनेस में पैसा बहुत जल्दी रिटर्न मिल जाता है। इस बिजनेस के अंदर आपको 1.52 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट करना होगा, साथ ही 4.44 लाख रुपए का लोन ले सकते हैं। इसके अलावा, ₹9,00,000 का वर्किंग कैपिटल लोन ले सकते हैं। बिजनेस का सेटअप करने के लिए आपको लगभग 400 वर्ग मीटर जगह की आवश्यकता पड़ेगी। आप चाहें तो ऐसी जगह को रेंट पर भी ले सकते हैं।


घर बैठे 30000 महीना कमाई, लागत 0 रुपये, कम पढ़े लिखे लोग भी कर सकते हैं यह काम


कौन कर सकता है यह बिजनेस


अगर आपके परिवार में तीन से चार लोग ऐसे हैं जो काम की तलाश में हैं, तो आप सभी मिलकर इस बिजनेस का सेटअप शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को स्टूडेंट, हाउसवाइफ या फिर कोई भी रिटायर्ड व्यक्ति भी कर सकता है। बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 3.5 लाख रुपए तक का फर्नीचर और फिक्सर भी खरीदना होगा। अगर आपके पास पैसा नहीं हो, तो आप प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के माध्यम से लोन लेकर यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।


बिजनेस की डिमांड और कमाई


ऑल पर्पस क्रीम भारत के अंदर बहुत ही ज्यादा उपयोग की जाती है। भारत के साथ ही विदेशों में भी इस क्रीम की डिमांड हमेशा बनी रहती है। सर्दी हो या गर्मी, लोग अक्सर इस सफेद चिपचिपी क्रीम का उपयोग अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए करते हैं ताकि स्किन की नमी बनी रहे। बाजार में अलग-अलग कंपनियां इस प्रकार का बिजनेस करके अच्छा पैसा बना रही हैं।


अगर आप यह बिजनेस करते हैं, तो आराम से महीने का ₹1,00,000 या उससे ज्यादा कमा सकते हैं। आपका इन्वेस्ट किया गया पैसा निकालने में आपको एक साल तक का समय लग सकता है। उसके बाद आप नियमित रूप से इस बिजनेस से अच्छा पैसा बनाने में कामयाब हो सकते हैं।


हमारी वेबसाइट पर आते रहें

हमारी वेबसाइट के माध्यम से हम लगातार आपके लिए अच्छे बिजनेस आइडिया लेकर आते हैं। उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। आप इसे दूसरों तक भी शेयर करें ताकि किसी और को भी इस बिजनेस आइडिया का फायदा मिल सके।

Post a Comment

0 Comments